समाचार / प्रादेशिक

कांग्रेस की सरकार बनी तो नक्सियों से पहले बात फिर गोली : टीएस सिंहदेव

B. Rao 2018-10-17 15:36:29


रायपुर में जन घोषणा पत्र बनाने की कवायद पूरी करने के बाद नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने एक पत्रकार वार्ता लेकर कहा कि कांग्रेस की सरकार में धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये क्विंटल से ज़्यादा हो सकता है नक्सली समस्या पर सिंहदेव ने कहा कि नक्सली समस्या का समाधान पहले बात से करने की कोशिश की जाएगी उसके बाद विकास और आखिरी में बंदूक का सहारा लिया जाएगा उन्होंने कहा कि भष्ट्राचार रोकने के लिए लोकपाल बनाया जाएगा जिसके दायरे में मुख्यमंत्री होगा कांग्रेस ने कहा कि एआईसीसी की अनुमति लेकर कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से 21 से 23 बिंदुओं पर घोषणा घोषणापत्र जारी करने से पहले कर देगी।

कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए लोकपाल बनाएगी जिसके अधीन मुख्यमंत्री भी होगा टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र 8 नवंबर के आसपास जारी किया जाएगा ताकि किसी को उसकी नकल करने का मौका न मिले टीएस सिंह देव ने कहा कि बिजली का बिल आधा किया जाएगा इसमें उद्योगों को भी राहत और रियायत दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोई फैक्ट्री बंद होगी तो उसे बिजली बिल का भुगतान नहीं करना होगा टीएस ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र सिर्फ वादों का पिटारा नहीं होगा बल्कि मौजूदा बजट को आधार मानकर कांग्रेस के वादे के मुताबिक कितना खर्च करना होगा इसका ब्यौरा भी होगा ताकि जनता को ये पता चल सके कि जो वादा है वो हवा हवाई नहीं है।

टीएस ने कहा कि पिछले कई महीनों  के दौरान लोगों से मिलकर कई सुझाव नीतियों और व्यवस्थाओं को लेकर मिले कांग्रेस की सरकार पूरी पारदर्शिता और जवाबदेही के साथ काम करेगी उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोई ऐसी घोषणा नहीं करेगी जो पूरा न कर सके कांग्रेस के घोषणापत्र में आय व्यय का हिसाब होगा। बताया जाएगा कि जो पैसा खर्च किया जाएगा उसे कहाँ से लाया जाएगा।