समाचार / राष्ट्रीय

तूफान तितली से 8 लोगों की मौत

B. Rao 2018-10-12 16:01:42


तूफान ने गुरुवार तड़के आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बीच दस्तक दी। इसके चलते कई पेड़ उखड़ गए, बिजली के खंभे और संचार टावर गिर गए और फसलों को भी नुकसान पहुंचा।

आंध्र के श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिले तूफान से प्रभावित हुए हैं, जिसने ओडिशा की सीमा से सटे पलासा तट के पास दस्तक दी। श्रीकाकुलम में बड़े पैमाने पर नारियल के पेड़ उखड़ कर गिर गए।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीकाकुलम जिले में पांच लोगों की मौत होने जबकि पड़ोसी विजयनगरम जिले में तीन लोगों की मौत होने की सूचना मिली है। मृतकों में छह मछुआरे शामिल हैं।

दोनों जिलों में चक्रवाती तूफान के चलते भारी बारिश हुई।

सड़कों पर उखड़े हुए पेड़ पड़े होने के कारण यातायात में बाधा आई। राज्य के स्वामित्व वाले सड़क परिवहन निगम ने आंध्र-ओडिशा सीमा क्षेत्र पर सभी बस सेवाओं को रद्द कर दिया।

चक्रवात के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया गया।

पूर्वी तटीय रेलवे के अनुसार, कई स्थानों पर रेलवे स्टेशन क्षतिग्रस्त हुए हैं। पलासा के स्टेशन को भारी नुकसान हुआ है। रेलवे अधिकारियों की टीम पलासा और ब्रह्मपुर के बीच चक्रवात के प्रभाव का अध्ययन कर रही है।

विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र के अनुसार, तितली 140-150 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेज रफ्तार हवाओं के साथ पलासा के पास उत्तर आंध्र और दक्षिण ओडिशा तट से होकर गुजरा।