समाचार / प्रादेशिक

राहुल गाॅधी का कल होने वाला जबलपुर आगमन महाकौषल की चुनावी फिजा मे हलचल पैदा कर सकता है।

B. Rao 2018-10-05 16:23:42


कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाॅधी का कल होने वाला जबलपुर आगमन महाकौषल की चुनावी फिजा मे हलचल पैदा कर सकता है। साॅफ्ट हिन्दूत्व की तर्ज पर यहाॅ राहुल गाॅधी माॅ नर्मदा का पूजन कर अपने रोड शो का आगज़ करेंगे। बीते दो सालो मे प्रदेष की राजनीती कही न कही माॅ नर्मदा के इर्द गिर्द ही रही है मुख्यमंत्री षिवराज सिंह की नर्मदा यात्रा से जहाॅ भातपा पर पाॅलिटिकल माइलेज गेन करने के आरोप लगे तो वही दिग्विजय सिहं की पैदल गैर राजनैतिक कही जाने वाली नर्मदा यात्रा भी माॅ नर्मदा के तट से शुरू होकर तट पर ही खत्म हुई थी। अब प्रदेष मे माॅ नर्मदा की नगरी जबलपुर संस्कारधानी मे राहुल गाॅधी चुनावी हुंकार भरने से पहले माॅ का आषीर्वाद लेंगे जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा या नही ये चुनाव के नतीजे बतलाऐंगे। 



वीओ - तो राहुल गाॅधी के आगमन के लिए जबलपुर संस्कारधानी मानो सज सी गई है। शहर भर मे करीब 10 हज़ार से अधिक बैनर पोस्टर लगाए गए है तो वही माॅ नर्मदा का घाट भी दुल्हन की तरह सजने को तैयार हो रहा है। ये पहला मौका होगा जब राहुल गाॅधी माॅ नर्मदा के घाट मे महाआरती करेंगे ,,, इस लिहाज से भी नर्मद तट उमाघाट मे व्यापक तैयारियाॅ जारी है। वही सुरक्षा के लिहाज़ से एसपीजी ने पूरे घाट को अपने घेरे मे ले लिया है। बम स्कवाॅड की टीम के साथ डाॅग स्क्वाॅड की टीम भी सतत नजर रखे हुए है। 

राहुल गाॅधी के आगमन को लेकर सुरक्षा के भी चाक चैबंद इंतज़ाम किए गए है । पूरे शहर मे करीब 1500 का पुलिस बल और 68 पुलिस अधिकारियो की डयूटी लगाई गई है। हर आधे किलोमीटर की दूरी पर एक एक प्वाइंट लगाया गया है। इसके साथ ही शहर की सीमाओ पर आने जाने वालो पर भी नगर रखी जा रही है। 

राहुल गाॅधी करीब 3 बजे जबलपुर विमानतल पहुॅचेंगे और हेलीकाॅप्टर से ग्वारीघाट स्थित आयुर्वेद काॅलेज मे बनाए गए हेलीपैड मे उतरेंगे। माॅ नर्मदा के पूजन अर्चन के बाद राहुल सीधे रोड शो मे शामिल होकर रामपुर चैक , शास्त्री ब्रिज, मालवीय चैक, बड़े फुहारा , गोहलपुर होते हुए अब्दुल हमीद चैक मे रोड शो को खत्म करेंगे। रोड शो के बाद राहुल धन्यवाद भाषण देकर दिल्ली रवाना हो जाऐंगे।