ज्योतिष / जन्मकुंडली

सूर्य को जल चढ़ाने से लक्ष्मी करेंगी आपके घर में वास

B. Rao 2018-10-04 13:58:11


अगर कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर है तो कहा जाता है कि इससे सेहत, पैसों की समस्या होने लगती हैं। इसके लिए अगर रोज सूर्य भगवान को सही तरीके से जल चढ़ाया जाए तो कहा जाता तो सूर्य के नकारात्मक प्रभाव कम होते हैं। अगर रोज सुबह सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पित किया जाए तो केवल इससे दिमाग शांत रहता है बल्कि कुंडली में सूर्य ग्रह बलवान होता है। इसके लिए आज हम आपको बता रहे हैं सूर्य भगवान को जल चढ़ाने का सही तरीका। आगे की स्लाइड में पढ़ें सूर्य भगवान को जल अर्पित करने का सही तरीका।

सूर्य भगवान को जल चढ़ाने के लिए सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करना चाहिए। स्नान करने के बाद रोज साफ-सुथरे कपड़े पहनने चाहिए। कहा जाता है सूर्य भगवान को जल अर्पित करने से सेहत और पैसों से जुड़ी हर समस्या का समाधान हो जाता है।

सुबह स्नान करने के बाद सबसे पहले अपने हाथ आगे तक सही से फैलाएं और सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं। कहा जाता है कि सुबह के समय जब सूर्य के किरणें निकलती हैं तो सूर्य भगवान को जल चढ़ाने से ये आपके शरीर पर भी पड़ती और सभी ग्रह आपको आशीर्वाद देते हैं। 

सूर्य भगवान को जल चढ़ाने के बाद सूर्य की तीन बार परिक्रमा करना चाहिए और इसके बाद धरती के पैर छूने चाहिए। और ओम सूर्याय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।