ज्योतिष / हस्तलेखा

हथेली से मिलता है पैसा

B. Rao 2018-09-07 20:16:38


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली के रंग को देखकर ये पता किया जा सकता है कि जीवन में आपको पैसा मिलेगा या नहीं और आपके पास पैसा टिकेगा कि नहीं। हथेली का सफेद, लाल, पीलागुलाबी और मटमैला रंग किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में बता देता है। इन रंगों को देखकर ये भी पता चल जाता है कि पैसा आसानी से मिलेगा या मेहनत करनी पड़ेगी। इसके अलावा जीवन में सुख-सुविधाएं होंगी या इनकी कमी रहेगी ये राज भी हथेली का रंग बता देता है।

 

सफेद रंग की हथेली वाले लोगों को पैसों की कमी होती है। हथेली के इस रंग के कारण ऐसे लोगों का जीवन कई चीजों के अभाव में निकलता है। इस रंग की हथेलियों में पैसा नहीं टिकता है। पैसा आते ही खर्चा भी हो जाता है। आध्यात्मिक और शांत स्वभाव होने के कारण ऐसे लोग पैसों को ज्यादा महत्व नहीं देते।

 

लाल रंग की हथेली वाले लोग कर्जा करने वाले होते हैं। इन लोगों के पास पैसा आता तो है लेकिन कर्जे के कारण पैसा नहीं टिक पाता है। ऐसे लोग पैसों के लिए मेहनत बहुत करते हैं लेकिन पैसा बचा नहीं पाते। जिन लोगों की हथेली का रंग लाल होता है ऐसे लोग बड़े काम करने की काेशिश करते हैं और ज्यादा पैसा कमाने की सोचते हैं।

 

 
पीले रंग की हथेली वाले लोग कंजूस स्वभाव वाले और दूसरों का पैसा लेने की इच्छा रखते हैं। इसके बाद भी ये लोग पैसों की कमी से दुखी रहते हैं। पीले रंग की हथेली वालों का ज्यादातर पैसा बीमारियों में खर्चा होता है। ऐसे लोगों को पैसों का सुख ज्यादा नहीं मिल पाता है। पीले रंग की हथेली वाली औरतें पुरुष की ओर जल्दी आकर्षित हो जाती है और यदि पुरुष की हथेली का रंग पीला है तो वह किसी स्त्री की ओर जल्दी आकर्षित हो जाता है।

 

हथेली का रंग गुलाबी रंग की हथेली वाले लोगों को पैसों की कमी नहीं होती है। ऐसे लोगों के काम पैसों की वजह से नहीं रुकते। हथेली का गुलाबी रंग पैसों के साथ संपत्ति भी देता है। ऐसे लोग अपने पूरे जीवनकाल में 2 या उससे अधिक संपत्ति के स्वामी होते हैं।