टेक्नो / कंप्यूटर

अब गूगल पर इंस्टैंट लोन की सुविधा

B. Rao 2018-09-06 12:40:38


घर बैठे लोन की सुविधा देने की बात इन दिनों लगभग सभी बैंक करते हैं, लेकिन जब लोन देने का वक्त आता है तो आपको एक बार ब्रांच जाना ही पड़ता है. लेकिन, अब दुनिया का सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल अब आपको पैसे दिलाने में मदद करेगा या यूं कहें कि आपकी जरूरत को समझते हुए घर बैठे लोन दिलाने में मदद करेगा. ऑनलाइन लोन देने के लिए गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट भारत के चार बैंकों से हाथ मिलाने जा रही है. इन बैंकों से टाइ-अप के बाद आप गूगल के ऐप के जरिए ऑनलाइन चंद मिनटों में लोन हासिल कर सकेंगे.

अमेरिकी कंपनी अल्फाबेट की नजरें देश में तेजी से बढ़ते ऑनलाइन लोन बाजार पर है. गूगल ने भारत के लिए सॉल्यूशन बनाने पर अपना फोकस बढ़ा दिया है, जिन्हें वह दुनिया के दूसरे देशों में भी ले जा सकती है. इंटरनेट सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी ने गूगल तेज ऐप पर पार्टनर बैंकों के जरिए अपने कस्टमर्स के लिए इंस्टैंट लोन की सुविधा देगी. गूगल तेज ऐप को कंपनी ने गूगल पे के नए नाम से लॉन्च किया है.

अल्फाबेट ने भारत के चार बड़े बैंकों से हाथ मिलाया है. इनमें HDFC बैंक, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक शामिल हैं. गूगल ने यह जानकारी दी है. उसने कहा है कि ग्राहकों को प्री-एप्रूव्ड लोन दिया जाएगा. इसकी प्रक्रिया कुछ ही सेकेंड में पूरी हो जाएगी